ABSTRACT:
जब भी सरकार विदेषी कंपनियों को भारत के किसी भी क्षेत्र में पंूजी लगाने की अनुमति देती है तो पहले यह सुनिष्चित कर ले कि विदेषी कंपनी निवष से जो लाभ कमाती है उसका भारत के विकास में भी एक निष्चित योगदान हो यदि ऐसा नहीं होता तो सरकार को यह अनुमति नहीं देनी चाहिए।
Cite this article:
अर्चना सेठी, बी. एल सोनेकर. भारतीय कृषि का वैष्वीकरण. International Journal of Advances in Social Sciences. 2022; 10(2): 97-4.
Cite(Electronic):
अर्चना सेठी, बी. एल सोनेकर. भारतीय कृषि का वैष्वीकरण. International Journal of Advances in Social Sciences. 2022; 10(2): 97-4. Available on: https://ijassonline.in/AbstractView.aspx?PID=2022-10-2-8
संदर्भ
1. गुप्ता, पी.के., कृषि अर्थषास्त्र ,वंृदा पब्लिकेसंष, प्राइवेट लिमिटेड, नई दिल्ली।
2. सोनी, आर .एन. मल्होत्रा, संगीता सोनी, कृष्णा , कृषि अर्थषास्त्र के मुख्य विषय, विषाल पब्लिीषिंग कंपनी, जालंधर. दिल्ली।
3. सिन्हा, वी.सी , आर्ळिाक संवृद्धि और विकास मयूर पेपर बैक्स एवं नेषनल पब्लिरिूांग हाउस, दरिया गंज, नई दिल्ली।
4. Gulati, Ashok and Bhatiya , (2002) Industrial credit of Indian Agriculture: Defaults and policy Options. Seema
5. Rao, C.H.H. (1994) Policy issues relating to irrigation and Rural credit in India, in G.S. Bhalla (ed)1994 Economic liberalization and Indian Agriculture, Institute of studies in Industrial Development, New Delhi.
6. Gulati, Ashok and Seema Bhatia (2002) Institutional credit to Indian Agriculture: Defaults and policy Option.
7. Satyasai K.G. (2010) Equity in Indian Agriculture Credit Delivery, Departments of Economics, Analysis and Research NABARD, Mumbai.